
2) पता लगाएं कि आपके ग्राहक कौन से कीवर्ड खोज रहे हैं
ubersuggest (इसे google करें) पर जाएं और अपनी वेबसाइट के लिए कीवर्ड प्रतियोगिता खोजें।
कीवर्ड प्लानर आपके खोज अभियानों के लिए कीवर्ड खोजने में आपकी सहायता करता है।
फ़ायदे:
नए कीवर्ड खोजें: अपने उत्पादों, सेवाओं या वेबसाइट से संबंधित कीवर्ड के लिए सुझाव प्राप्त करें।
मासिक खोजें देखें: किसी कीवर्ड द्वारा हर महीने की जाने वाली खोजों की संख्या का अनुमान देखें.
लागत निर्धारित करें: किसी कीवर्ड की खोजों पर अपने विज्ञापन के प्रदर्शित होने की औसत लागत देखें।
कीवर्ड व्यवस्थित करें: देखें कि आपके कीवर्ड आपके ब्रांड से संबंधित विभिन्न श्रेणियों में कैसे फिट होते हैं।
नए अभियान बनाएँ: गहन खोजशब्द अनुसंधान पर केन्द्रित नए अभियान बनाने के लिए अपनी खोजशब्द योजना का उपयोग करें।
ध्यान रखें कि जहां कीवर्ड प्लानर कीवर्ड लक्ष्यीकरण की जानकारी प्रदान कर सकता है, वहीं अभियान का प्रदर्शन कई कारकों पर निर्भर करता है. उदाहरण के लिए, आपकी बोली, बजट, उत्पाद और आपके उद्योग में ग्राहक व्यवहार, सभी आपके अभियानों की सफलता को प्रभावित कर सकते हैं।