सब्डोमैन या उपडोमेन के क्या फायदे हैं ?

subdomain.singhvionline.in
  1. उप डोमेन फ्री हैं। यदि आपकी होस्टिंग योजना अनुमति देती है, तो एक बार डोमेन खरीद लेने के बाद आप बिना किसी लागत के सबडोमेन जोड़ सकते हैं।
  2. उप डोमेन जोड़ने के लिए बहुत आसान हैं और आप उनका उपयोग किसी भी साइट की तरह करते हैं।
  3. खोज इंजन आपके मुख्य साइट पृष्ठों को अनुक्रमित करने और रैंक करने के लिए पर्याप्त गहराई तक नहीं खोद सकते हैं, लेकिन क्योंकि एक उपडोमेन को एक अलग साइट के रूप में देखा जाता है, यह अपने आप में अनुक्रमित हो जाएगा।
  4. यदि आप वर्डप्रेस या किसी ऐसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं जो गतिशील लिंक बनाता है तो आप उप-निर्देशिकाओं के बजाय उप डोमेन का उपयोग करके यूआरएल संघर्ष से बचते हैं।
  5. ब्लॉग पोस्ट समय के साथ खो जाते हैं और, भले ही वे शुरुआत में सर्च इंजन में अच्छा करते हों, लेकिन वे गति और रैंकिंग खो देते हैं। किसी विशेष विषय के लिए समर्पित पोस्ट वाला उप डोमेन ताजगी और खोज इंजन मूल्य को बनाए रखेगा।
  6. जब तक आपके पास एक डोमेन पर बड़ी मात्रा में उप डोमेन नहीं होंगे, Google किसी साइट को दंडित नहीं करेगा।
  7. मेरे अनुभव से, पहले से अच्छी रैंक वाली साइट पर टैग किया गया एक उप डोमेन जल्दी से अनुक्रमित हो जाता है और अपने माता-पिता की सफलता से लाभान्वित होता है।
  8. आपकी मुख्य साइट पर प्रभाव डाले बिना किसी सबडोमेन में कुछ भी इंस्टॉल या अपलोड करना आसान है। आप सॉफ्टवेयर और प्लगइन संघर्षों से बच सकते हैं।
  9. जब प्लगइन्स आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं तो विशेष उद्देश्यों या लैंडिंग पृष्ठ थीम के लिए एक अलग थीम का उपयोग करना।
  10. संसाधन भारी एप्लिकेशन या प्लगइन्स जोड़कर आपकी मुख्य साइट को धीमा नहीं किया जाएगा। इसके बजाय उन्हें एक उपडोमेन पर स्थापित करें।
  11. स्पष्टता, खोज इंजन और प्रचार उद्देश्यों के लिए उपडोमेन नाम के लिए एक कीवर्ड का उपयोग करने की क्षमता। उदाहरण के लिए mail.google com ठीक-ठीक बताता है कि इसका उद्देश्य क्या है।
  12. ब्रांड जागरूकता स्थापित करने और उस ब्रांड को अपने साथ संरेखित करने के लिए।
  13. किसी विशेष पाठक समूह, बाजार खंड या देश को लक्षित करने के लिए।
  14. जहां आप अपनी मुख्य साइट को सूचनात्मक रखना चाहते हैं लेकिन उत्पादों या सेवाओं को बेचना भी चाहते हैं।
  15. अपनी मुख्य साइट से एक प्रमुख विषय को हाइलाइट करने के लिए।
  16. किसी भिन्न विषय या आला के लिए उपयोग करना।
  17. लिंक की सूची जैसे पहलुओं के लिए उपयोग करें जो अच्छी तरह से रैंक नहीं करते हैं लेकिन फिर भी पाठकों को मूल्य प्रदान करते हैं।
  18. अपने पाठकों, टीमों और ग्राहकों के लिए मूल्य और संसाधन जोड़ने और नए लोगों को आकर्षित करने के लिए।
  19. यदि कोई खोज इंजन किसी विशेष विषय को पसंद नहीं करता है तो उसे उपडोमेन पर डाल दें और अपनी मुख्य साइट की प्रतिष्ठा या क्षमता को नुकसान न पहुंचाएं।
  20. अपने या दूसरों के लिए वर्डप्रेस मल्टी-साइट्स का उपयोग करने के लिए।
  21. जब आप इसे अपनी मुख्य साइट में जोड़ने में असमर्थ होते हैं तो आप अपने स्वयं के उपयोग के लिए कार्यक्षमता जोड़ सकते हैं।
  22. सीखने के उद्देश्यों के लिए उपयोग करें।
  23. कोचिंग, सलाह और समर्थन के लिए।
  24. अपनी ऑनलाइन उपस्थिति बढ़ाने के लिए।
  25. कई व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए उपयोगिता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.